कोरोनावायरस Effect: 10 किलोमीटर का एम्बुलेंस किराया लिया 10000 रुपए

Like this content? Keep in touch through Facebook

नई दिल्ली : एक तरफ  जहाँ कोरोनावायरस तेजी से पुरे देश में  फ़ैल रहा है वहीँ दूसरी और कुछ लोग इस आपदा में भी सिर्फ अपने लाभ और स्वार्थ के बारे में ही सोच रहे हैं , जी हाँ  बहुत से लोगों ने कोरोनावायरस (Coronavirus) काल में पीड़ितों की मदद और सेवा के लिए अपने हाथ आगे बढ़ाए हैं, तो वहीँ कुछ लोगों ने  कोरोना वायरस को सिर्फ अधिक पैसे कमाने का जरिया बना लिया है । हैदराबाद में मरीज को मात्र 10 किलोमीटर दूर ले जाने के लिए एम्बुलेंस का किराया 10 हजार रुपए वसूल किया जा रहा है

दूसरे राज्यों में स्थिति लगभग ऐसी ही है। द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना से पहले हैदराबाद में 5 किलोमीटर का एम्बुलेंस किराया 80 से 120 रुपए लिया जा रहा था, वहीं अब 10 किलोमीटर का किराया 10 हजार तक वसूल किया जा रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक बेंगलुरू में इसी तरह का वाकया पेश आया, जहां 6 किलोमीटर से भी कम दूरी के लिए 15 हजार रुपए वसूले गए। कोलकाता में प्रायवेट एम्बुलेंस वाले 5 किलोमीटर का किराया 6000 से 8000 तक वसूल रहे हैं।

मजबूरी में लोग इस लूट का विरोध भी नहीं कर पा रहे हैं। बताया जा रहा है कि प्राइवेट एम्बुलेंस वाले तो पीपीई किट के नाम पर 3000 रुपए अतिरिक्त वसूल कर रहे हैं। हालांकि पंजाब और महाराष्ट्र में इस मामले में अच्छी स्थिति है, जहां लोगों को इस तरह की ज्यादती का शिकार नहीं होना पड़ रहा है।