pakistan- pic

पाकिस्तान में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई के बाद सियासी संकट गहरा गया है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के इस्तीफे की मांग को लेकर तहरीक-ए-इंसाफ के नेता इमरान खान और धर्मगुरु ताहिर उल कादरी की अगुवाई में प्रधानमंत्री निवास की ओर कूच करने वाले हजारों सरकार विरोधी प्रदर्शकारियों पर...

Read More
kumar vishwas1

आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास का दावा है कि बीजेपी की ओर से उन्हें दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाने की पेशकश की गई थी। कुमार विश्वास के मुताबिक उन्हें बीजेपी के एक सांसद ने यह ऑफर लोकसभा चुनाव के नतीजों के तीन दिन बाद 19 मई को दिया...

Read More
japan pic

पांच दिन के दौरे पर जापान पहुंचे भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने जापानी समकक्ष शिंजो आबे से मुलाकात की है। जापानी शहर क्योटो और मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान को लेकर एक समझौते पर हस्ताक्षर किया गया है।

Read More
SC 2 22

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से पोर्नोग्राफिक वेबसाइट्स, खासतौर से चाइल्ड पोर्नोग्राफिक वेबसाइट्स को ब्लॉक करने के लिए प्रभावी कदम उठाने का निर्देश दिया है, जबकि केंद्र सरकार का कहना है कि इस पर काम जारी है, क्योंकि चार करोड़ से ज़्यादा इस तरह की वेबसाइट मौजूद हैं, और...

Read More
terrorist pic

पाकिस्तान से 15 खतरनाक आतंकियों के भारत में घुसपैठ की खबर है। बम बनाने और अत्याधुनिक हथियार चलाने में माहिर ये आतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं।

Read More
narendra-modi 2

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विज्ञान भवन में अपनी महत्वाकांक्षी योजना का शुभारंभ कर दिया है। इस योजना के तहत देश में जिन लोगों के पास अब तक बैंक अकाउंट नहीं हैं, उन सभी का इस जन-धन योजना के तहत बैंक अकाउंट खोला जाएगा।

Read More
najeeb jung

दिल्ली में एक बार फिर से सरकार बनाने को लेकर सुगबुगाहट तेज होती दिख रही है। सूत्रों की मानें तो केंद्र के कहने पर  उपराज्यपाल नजीब जंग बीजेपी को सरकार बनाने का न्यौता भेज सकते हैं।

Read More
suuuuu

दागियों के मंत्री बनने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों को नसीहत दी है। कोर्ट ने कहा कि पीएम और सीएम दागियों को कैबिनेट में शामिल न करें। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने दागी मंत्री की नियुक्ति को रद्द करने से इनकार करते हुए कहा कि किसी...

Read More
shila

तमाम कयासों और राजनीतिक मेल-मिलाप के बाद आखिरकार शीला दीक्षित ने केरल के राज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया है। शीला दीक्षि‍त मोदी सरकार के सत्ता के आने के बाद इस्तीफा देने वाली आठवीं राज्यपाल हैं।

Read More
sangeet som

मुज्ज़फरनगर दंगों के मामले में आरोपी बीजेपी विधायक संगीत सोम को जेड प्लस सुरक्षा मुहैया कराई गई है। यह फैसला गृहमंत्रालय की एक स्पेशल कमेटी ने लिया है। विपक्ष ने इस फैसले की आलोचना की है।

Read More