बड़ी खबर : विपक्ष के हमले के बाद बैकफुट पर आई सरकार

Like this content? Keep in touch through Facebook

नई दिल्ली : नोटबंदी पर पूरे देश में मचे हाहाकार के बीच संसद से बड़ी खबर आई है। संसद में विपक्ष सरकार को एकजुट होकर घेर रहा है। जिसके बाद अब सरकार बैकफुट पर आ गई है।

शुक्रवार को संसद में पिछले दिनों से आ रहा गतिरोध बना रहा। सुबह पहले विपक्ष की बैठक हुई। बैठक में फैसला लिया गया कि जब तक पीएम संसद में नहीं बोलेंगे तब तक सदन नहीं चलेगा। विपक्ष अपनी इस मांग पर ही अड़ा हुआ है।

वहीं गतिरोध को देखते हुए सरकार की तरफ से बड़ा बयान आया है। केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा है कि सरकार हर तरह से चर्चा के लिए तैयार है। विपक्ष सदन चलने तो दे।

इससे पहले नोटबंदी पर देशभर में हाहाकार के बीच गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज संविधान दिवस पर नोटबंदी को लेकर बड़ा बया दिया। उन्होंने अपने बयान के जरिए विपक्ष पर बड़ा हमला बाेल दिया।

वहीँ विपक्ष पर पलट वार करते हुए पीएम मोदी ने कहा जो लोग कहते हैं कि सरकार की तैयारी ठीक नहीं उन्हें कहना नहीं आ रहा। सच्चाई तो ये है कि मोदी ने किसी को तैयारी करने का वक्त ही नहीं दिया। मोदी ने कहा कि हम कालेधन के खिलाफ बड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं।

हर किसी को अपने नोट इस्तेमाल करने का हक है लेकिन जरूरी नहीं कि नोट का इस्तेमाल कैश हो। आज के जमाने में मोबाइल फोन से पेमेंट होती है। उन्होंने कहा कि जिस देश की जनता 85 प्रतिशत युवा हो और 100 करोड़ मोबाइल हों उस देश में मोबाइल से पेमेंट करने में क्या बुराई है।