unnamed

वंचितो के हक की लड़ाई लड़ेगी भाजपा

unnamedकानपुर। भाजपा दलितों, पिछड़ों व वंचितों के अधिकारों के लिऐ लड़ाई लड़ेगी। इसके लिए भाजपा ने सामाजिक न्याय मोर्चा का गठन किया है। शहर की भाजपा कार्यकरिणी के सदस्य संजय कटियार को भाजपा सामाजिक न्याय मोर्चा का क्षेत्रीय मंत्री नियुक्त किया है।

रविवार को बर्रा स्थित सचान गेस्ट हाउस में आयोजित संगठन की बैठक में पदाधिकारियों की नियुक्ति की घोषणा करते हुए प्रदेश के संगठन मंत्री प्रकाश पाल ने कहा कि सपा और बसपा दलित, पिछड़ों अल्पसंख्यक और वंचितों की राजनीति कर सत्ता पर काबिज हुए परन्तु सत्ता पाने के बाद भी ये वर्ग घोर उपेक्षित ही रहे।

पूर्व विधायक सुशील शाक्य ने कहा कि पिछड़ों, दलितो और उपेक्षित वर्ग को हर स्तर पर उनके अधिकार और हिस्सेदारी के लिए भाजपा कटिबद्ध है और इसी प्रयास के तहत भाजपा ने सामाजिक न्याय मोर्चा को गठन किया है। उन्होंने उपने सम्बोधन में कहा कि भाजपा सभी का हित रखने वाली पार्टी है यह देखा जा सकता है कि भाजपा नें पिछड़े वर्ग से आने वाले नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है। उन्होने कहा भाजपा भेद भाव व वंशवाद की राजनीति नहीं करती बल्कि सभी को समानता के अधिकार की पक्षधर है।

नवनियुक्ति मोर्चा के क्षेत्रीय मंत्री संजय कटियार ने कहा कि समाजिक न्याय की दिशा में हर स्तर पर भरपूर प्रयास किए जाऐंगें और दलित, पिछड़ों और वंचितों को उनका हक दिलाने के लिए संगठन युद्ध स्तर पर काम करेगा। बैठक में रेनू वर्मा, राधेश्याम कटियार, अरविन्द सचान,योगेन्द्र पाल, रवि सतीजा,बिहारीलाल लोधी को भी पदभार दिया गया। मौके पर पूर्व कैबिनेट मंत्री बालचन्द्र मिश्रा, पूर्व मण्डल उपध्यक्ष मनीष तिवारी, पार्षद गिरीश चन्द्रा, कार्यकर्ता, सर्वेश मिश्रा सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।