बिहार: BJP में बगावत से गरमाई राजनीति

Like this content? Keep in touch through Facebook

 

sushil modi and nitishबिहार BJP में सुशील मोदी के खिलाफ बगावत शुरू हो गई है, जिसके कारण BJP में बगावत से प्रदेश में राजनीति गरमा गई है। सुशील मोदी के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले हायाघाट के विधायक अमरनाथ गामी को BJP ने निलंबित कर दिया है। हालांकिए BJP की मुश्किल यह है कि उसके कुछ विधायक खुलकर गामी के समर्थन में आ गए हैं। BJP ने  इस श्बगावतश् के लिए JDU और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जिम्मेदार ठहराया है।

 

BJP विधायक अमरनाथ गामी के बाद विजय मिश्र और अवनीश कुमार ने भी मोर्चा खोल दिया है। JDU सरकार से रिश्ता तोड़ने के बाद बिहार BJP बगावत के बवंडर से जूझ रही है। तीन BJP विधायकों ने बिहार में BJP के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी पर तानाशाही का आरोप लगाया है। उधर BJP ने JDU पर आरोप लगाया है कि वो विधायको की खरीद फरोख्त कर रही है।

बिहार में सुशील मोदी के खिलाफ बगावत करने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। इस बगावत पर JDU नेता देवेश चंद्र ठाकुर ने चुटकी लेते हुए कहा कि अब BJP विधायकों को समझ में आ रहा है कि यह बिहार है, गुजरात नहीं। BJP के तीन विधायक पार्टी के प्रदेश नेतृत्व के खिलाफ असंतोष प्रकट कर चुके है, जिनमें से एक को निलंबित भी कर दिया गया है। वहीं प्रदेश के कृषि मंत्री और JDU नेता नरेंद्र सिंह ने दावा किया है कि 40 से ज्यादा BJP विधयाकों के साथ उनका संपर्क है, जिन्हें कभी भी तोड़ सकते हैं ।

बिहार में BJP अपने विधायकों के असंतोष का सामना कर रही है। वहीं बिहार सरकार में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह ने जल्दी ही मंत्रिमंडल विस्तार का इशारा देकर राजनीतिक हलचल तेज कर दी है। कृषि मंत्री ने कहा है कि विधानसभा सत्र के बाद सरकार मंत्रिमंडल का विस्तार करेगी। बिहार BJP में जिन विधायको ने सुशील मोदी की खुलेआम आलोचना की है उनके नाम हैं विजय मिश्रा, अमरनाथ गामी और अवनीश सिंह, जबकि विधायक विजय मिश्र का दावा है कि बिहार BJP के 50 फीसदी विधायक अब भी नाराज हैं।