मध्यप्रदेश : भर्ती में आए उम्मीदवारों के सीने पर लिखा SC-ST

Like this content? Keep in touch through Facebook

भोपाल : मध्य प्रदेश के धार जिले में पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आए उम्मीदवारों के मेडिकल टेस्ट के दौरान उनके सीने पर SC-ST लिख दिया गया। केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने इस घटना पर अफसोस जाहिर किया है। उन्होंने कहा यह SC-ST वर्ग का अपमान है।

उधर, पुलिस ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। राहुल गांधी ने सोमवार को इस घटना पर ट्वीट किया। राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा सरकार के इस जातिवादी रवैये ने देश की छाती पर छुरा मारा। एमपी में युवाओं के सीने पर SC-ST लिखकर देश के संविधान पर हमला किया है। ये बीजेपी-संघ की सोच है। हम इस सोच को हराएंगे।

धार एसपी ब्रिजेंद्र सिंह ने कहा, “उम्मीदवारों की चेस्ट पर उनकी कास्ट लिखना दुखद है। हमने इस मामले को गंभीरता से लिया है। मैंने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं, ताकि इस घटना के जिम्मेदार की पहचान की जा सके।” उधर, चीफ मेडिकल और हेल्थ ऑफिसर डॉ. आरसी पनिका ने कहा कि ये गंभीर मामला। हम इसकी जांच करेंगे।

वहीँ केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने इस घटना को SC-ST वर्ग का अपमान बताया। उन्होंने कहा वह इस मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री को लेटर लिखेंगे।  केंद्रीय मंत्री ने कहा इस मामले में जिम्मेदार अधिकारी पर उचित कार्रवाई होनी चाहिए।