भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एक जवान की विद्युत स्पर्शाघात से हुई मौत

Like this content? Keep in touch through Facebook

india-nepal-borderसोनौली महराजगंज शनिवार की सुबह आठ बजे के बैरिया घाट स्थित एस एस बी के बीओपी पर तैनात एक जवान की विद्युत स्पर्शाघात से मौत हो गई । पुलिस ने उसके शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है ।

मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड राज्य के टिहरी गढ़वाल जिले के नरेन्द्र नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत लावा गांव निवासी श्याम सिंह पुत्र खुशबीर सिंह उम्र 40 वर्ष महराजगंज जनपद के नौतनवां में एसएसबी के प्रथम बटालियन में बैरिया घाट बार्डर आउट पोस्ट पर तैनात था । शनिवार की सुबह बीओपी पर लगी पानी की टंकी भरी जा रही थी। टंकी में पानी भर जाने पर ओवर फ्लो कर रही थी । जवान दौड़ कर मोटर बंद करने गया और ज्योंही स्विच दबाया करंट की चपेट में आ गया। उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौतनवा लाया गया लेकिन वहां पहुंचते ही चिक्तिसकों ने मृत घोषित कर दिया।

घटना की सूचना पाकर बटालियन कमांडेंट के एस बनकोटी सहायक सेनानायक पी चकमा मौके पर पहुंचे । जवान के मरते ही पूरे कैंप में अफरा तफरी मच गई और कैंप के अधिकारी तथा जवान शोकाकुल हो उठे । शव को एसएसबी के वाहन में जवानों के साथ महराजगंज पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया । जिला कमांडेंट के एस बनकोटी ने बताया कि जवान के मौत की सूचना उसके परिजनों को भी दी गई है । आने के बाद शव उनके हवाले कर दिया जाएगा ।