लग सकता है फेसन टीवी पर रोक

Like this content? Keep in touch through Facebook

fasion tvवैसे तो टीवी चैनलों पर दिखाए जाने वाले शोज में अश्लिलता को लेकर हमेंशा सवाल उठाए जाते हैं इन दिनो फैसन टीवी को लेकर भी यही बाते सामने आ रही हैं। हो सकता है कि आने वाले दिनों में फैशन प्रेमी दर्शकों को अपना पसंदीदा फैशन टीवी देखने को न मिले। फैशन टीवी के कंटेंट में अश्लीलता की शिकायत को देखते हुए इसे कुछ दिनों के लिए ऑफ़ एयर करने की सिफारिश सरकार के पास भेजी गई है।

फैशन टीवी पर बढ़ती अश्लिता को देखते हुए सूचना व प्रसारण मंत्रालय की इंटर मिनिस्टहरियल कमिटी (आईएससी) ने मंत्रालय को सिफारिश भेजी है कि वह फैशन टीवी के प्रसारण पर रोक लगाए। सूत्रों के मुताबिक मंत्रालय 10 दिन के लिए इसके प्रसारण पर रोक लगा सकता है। गौरतलब है कि मंत्रालय ने विभिन्न स्त्रातों और बोडीज की तरफ से आई सिफारिशों के आधार पर पिछले दिनों कई एंटरटेनमेंट चैनलों के खिलाफ कार्रवाई की थी।

अगर हम फैशन टीवी की बात करें तो यह पहला मौका नहीं होगा, जब इस पर बैन लगा हो। इससे पहले भी दो बार इस चैनल पर बैन लगाया जा चुका है। आईएमसी का यह कहना है कि इस चैनल में दिखाए जा रहे कंटेंट न सिर्फ काफी अश्लील हैं, बल्कि यह भारतीय संस्कृति के विरूद्ध भी हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यदि ऐसी शिकायतें लगातार आती रही तो आने वाले समय में सख्त कदम भी उठाए जा सकते हैं।