माधुरी के लिए बनी डेढ़ इश्किया

Like this content? Keep in touch through Facebook

madhuriफिल्म देवदास के गीत ’मार डाला’ में अपने नृत्य से दर्शकों का मंत्रमुग्ध करने का मंत्रमुग्ध करने वाली धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित जल्द ही बड़े पर्दे पर ’मुजरा’ करती नजर आएंगी।

माधुरी की इस कम बैक फिल्म डेढ़ इश्किया का बड़ी बेसब्री से इंतजार हो रहा है। फिल्म से जुड़े लोगों का कहना है कि उन्होंने फिल्म में बेगम का रोल माधुरी को ध्यान में रखकर ही लिखा था।

फिल्म निर्माता विशाल भारद्वाज की फिल्म डेढ़ इश्किया में माधुरी ’आपके करार में’ गीत पर नृत्य करेगी। इस गीत में उनके साथ पंडित बिरजू महाराज भी दिखाई देंगे। इस गीत का संगीत विशाल भारद्वाज ने ही तैयार किया है। फिल्म की शूटिंग पूरी होने के बाद इसपर काम किया जाएगा। इस गीत की शूटिंग बड़े सेट पर की जाएगी।

दरअसल, विशाल भारद्वाज इस रोल को लेकर माधुरी से काफी लंबे समय से संपर्क में थे। वे उनके अमेरिका से भारत आने से पहले से उनसे इस रोल पर बातचीत कर रहे थे। जैसे ही वे मुंबई रहने के लिए आईं तो फिल्म के डायरेक्टर अभिषेक चौबे ने उनको कहानी सुनाई।

अभिषेक चौबे कहते हैं, यह रोल खास तौर से माधुरी के लिए ही लिखा गया था। वे बेगम का किरदार निभा रही हैं। स्टोरी को आगे बढ़ाने के लिए विद्या के कैरेक्टर का कहीं इस्तेमाल नहीं किया गया है। ऐसे में उन्हें डेढ़ इश्किया में लेने का कोई मतलब ही नहीं था।

अभिनेता कमल हसन की विवादों में घिरी फिल्म विश्वरूपम की कोरियोग्राफी के लिए नेशनल  अवार्ड जीतने वाले पंडित बिरजू महाराज ने कहा, ’मैं’ मार डाला’ के बाद फिल्म डेढ़ इश्किया के एक गीत में माधुरी के साथ काम कर रहा हूँ। उनके साथ काम करना हमेशा उत्साह भरा रहता है। डेढ़ इश्किया का सीक्वल है। सीक्वल में नसीरूद्दीन शाह, अरशद वारसी के साथ माधुरी दीक्षित, हुमा कुरैशी दिखाई देंगी। यह फिल्म अगले साल 31 जनवरी को रिलीज होगी।