भारत पर हमले की कोशिश कर रहा है पाक , इस खबर से होती है पुष्टि

Like this content? Keep in touch through Facebook

नई दिल्ली: उरी आतंकी हमले के बाद भारत द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ कए गये सर्जिकल स्ट्राइक बीएसएफ ने पंजाब में रावी नदी से एक नाव पकड़ी है। ये अमृतसर के खासा पोस्ट इलाके से मिली। सुबह गश्त के दौरान बीएसएफ ने नाव को रावी नदी में तोतगुरु पोस्ट के पास देखा और अपने कब्जे में लिया।

नाव चूंकि खाली थी इसलिए अंदेशा जताया जा रहा है कि आतंकियों ने घुसपैठ के लिए इसका इस्तेमाल किया होगा। ये नाव पाकिस्तान की ओर से आई है। नाव के फ्रंट पर एक आयरन एंगल लगा हुआ है। बताया जा रहा है कि इस तरह की नाव का प्रयोग सेना करती है। स्थानीय महिलाओं के मुताबिक उन्होंने बोट से कुछ संदिग्धों को उतरते हुए देखा है। नाव मिलने के बाद रावी नदी के किनारे के इलाकों में बीएसएफ और पुलिस ने सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है।

इससे पहले गुजरात के पोरबंदर से पाकिस्तानी नाव कब्जे में ली गई थी और 9 संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई थी। रविवार देर रात 1.30 बजे दीनानगर में चक्करी पोस्ट के सामने गेट नंबर-19 के पास करीब 8 आतंकियों की घुसपैठ को बीएसएफ के जवानों ने नाकाम कर दिया था। इसके बाद पंजाब पुलिस के जवानों ने सोमवार को भी इस इलाके में तलाशी अभियान चलाया।

पाकिस्तान की सीमा से सटे इलाकों में बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने अलर्ट जारी कर सुरक्षा बढ़ा दी है। 30 सितंबर को केन्द्र ने पंजाब सरकार को इंटेलिजेंस इनपुट भेजा था। इसमें कहा गया था कि सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने की कोशिश के तहत पाकिस्तान त्योहारों के दौरान रिहायशी इलाकों को निशाना बना सकता है। केन्द्र के अलर्ट के बाद पंजाब सरकार ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी थी। पंजाब सरकार ने केन्द्र से पैरामिलिट्री फोर्सेज की 15 कंपनियां भी मांगी है, जिन्हें पंजाब पुलिस के साथ बाजारों और भीड़ भाड़ वाले इलाकों में तैनात किया जा सके।