ऑस्ट्रेलिया को हराकर टीम इंडिया बनी नंबर-1

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर के होलकर स्टेडियम पर खेले गए तीसरे वनडे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से पीटकर पांच मैचों की वनडे सीरीज पर अजय बढ़त हासिल कर ली है।

इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार तीसरी हासिल कर टीम इंडिया के सर वनडे क्रिकेट में नंबर-1 टीम बनने का ताज भी सज चुका है। आपको बता दें कि विराट ब्रिगेड अब टेस्ट क्रिकेट के साथ-साथ वनडे क्रिकेट की भी बॉस बन गई है।

भारत की तरफ से ऑल-राउंडर हार्दिक पांड्या ने 78 रनों की जबरदस्त पारी खेलते हुए टीम की नैया को पार लगाया। टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा (71) और रहाणे (70) की जोड़ी ने ताबड़तोड़ दी और अपने अर्द्धशतक पूरे किए। कप्तान कोहली (28) और मनीष पाण्डेय (35) ने भी भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण पारियां खेली।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 293/6 का स्कोर खड़ा किया। एक समय लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया आसानी से 300 के आंकड़े को छू लेगा लेकिन आखिरी ओवरों में भारतीय गेंबाजों ने वापसी की और बल्लेबाजों पर नकेल कस दी।

कंगारुओं की तरफ से सीरीज में पहली बार खेल रहे एरन फिंच ने बेहतरीन पारी खेली और सबसे ज्यादा (124) रन बनाए। फिंच के अलावा स्टीवन स्मिथ (63), डेविड वॉर्नर ने (42) रन बनाए। भारत की तरफ से कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने (2-2), युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या ने (1-1) विकेट हासिल किया।