मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी संगीत सोम को जेड प्लस सुरक्षा

Like this content? Keep in touch through Facebook

sangeet somमुज्ज़फरनगर दंगों के मामले में आरोपी बीजेपी विधायक संगीत सोम को जेड प्लस सुरक्षा मुहैया कराई गई है। यह फैसला गृहमंत्रालय की एक स्पेशल कमेटी ने लिया है। विपक्ष ने इस फैसले की आलोचना की है।

बीजेपी विधायक संगीत सोम ने इस पूरे मसले पर कहा है कि मुझे जेड सुरक्षा की जानकारी नहीं है, मीडिया से मुझे यह जानकारी मिल रही है। मेरी जान को खतरा है। यूपी सरकार मुझे वाई सुरक्षा दे चुकी है। देश में प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा को जेड सुरक्षा मिली हुई है, फिर मुझे क्यों नहीं मिल सकती।

सूत्रों के मुताबिक, इंटेलिजेंस एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, संगीत सोम को मारने की साजिश कई लोग और संगठन बना रहे थे, जिसके बाद उनकी सुरक्षा बढ़ाने का फैसला लिया गया है। दरअसल, संगीत सोम को यूपी पुलिस ने मुज्जफ्फरनगर दंगा भड़काने का आरोप में गिरफ्तार किया था। इस हिंसा में 65 लोगों की मौत हो गई थी।

इधर, विपक्ष गृहमंत्रालय के इस फैसले की आलोचना कर रहा है। कांग्रेस के नेता मनीष तिवारी ने कहा कि दंगा पीड़ित दर-दर ठोकर खा रहे हैं और दंगा आरोपियों को सुरक्षा मिल रही है। जिन लोगों का दंगों में नुकसान हुआ, उनके लिए इससे बड़ी विडंबना क्या हो सकती है। एनसीपी नेता तारिक अनवर ने कहा कि अगर उनको कोई धमकी मिली है तो उन्हें सुरक्षा मिलनी चाहिए, पर जो खुद दंगाई हों और उनके पास जेड प्लस सुरक्षा हो, यह बीजेपी सरकार में ही हो सकता है।

सपा नेता नरेश अग्रवाल ने कहा कि पीएम लालकिले से सांप्रदायिकता कुचलने की बात करते हैं, दूसरी तरफ उनकी पार्टी सांप्रदायिकता फैलाती है और सांप्रदायिकता के हीरो को सुरक्षा देती है। यह तो कथनी और करनी में अंतर है। कांग्रेस की नेता रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि संगीत सोम समाज के लिए खतरा हैं। उन्हें जेल में होना चाहिए। उन्होंने देश का सौहार्द बिगाड़ने के लिए भरपूर प्रयास किए।