अरविंद केजरीवाल बनेंगे पॉलिटिकल गुरू

Like this content? Keep in touch through Facebook

arvind ---आम आदमी पार्टी की नजर आईआईटी और आईआईएम से जुड़े ऐसे युवाओं पर हैं, जिनकी दिलचस्पी गुड गवर्नेंस में है। पार्टी ऐसे युवाओं को तलाश रही है, जो राजनीति को साफ-सुथरा बनाना चाहते हैं और इसके लिए उनके पास बेहतरीन आइडिया है। ऐसे लोगों को पार्टी के साथ पॉलिटिकल इंटर्नशिप करने का मौका मिलेगा। पॉलिटिकल इंटरर्नशिप प्रोग्राम के लिए चुने जाने वाले युवाओं को दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल राजनीति के गुर सिखाएंगे। पार्टी ने अपनी वेबसाइट के जरिए युवाओं से आवेदन मंगाए थे।

पार्टी नेताओं के मुताबिक, इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए करीब 31,000 युवाओं के आवेदन आए थे, जिनमें से 100 लोगों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। इनमें ज्यादातर आईआईटी और आईआईएम के स्टूडेंट हैं या रह चुके हैं। दिल्ली और बाहर के लोग भी इसमें शामिल हैं। इन लोगों को अब इंटरव्यू के लिए कॉल किया जाएगा। इनमें से 20 लोगों को पहले बैच में इंटर्नशिप के लिए चुना जाएगा।

पार्टी नेताओं का कहना है कि अगर सबकुछ तय शेड्यूल के हिसाब से चला, तो अगले हफ्ते से चुने गए युवाओं की इंटर्नशिप शुरू हो जाएगी। 2 महीने तक चलने वाले इस इंटर्नशिप प्रोग्राम के दौरान मुख्य रूप से पॉलिटिकल रिसर्च और एनालिसिस का काम करना होगा। इसके अलावा ये लोग दिल्ली में होने वाले संभावित विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के कैंपेन का खाका भी तैयार करेंगे। पार्टी इन लोगों के साथ मिलकर एक आइडिया बैंक भी बनाएगी, जिसके जरिए पार्टी के गुड गवर्नेंस का मॉडल तैयार किया जाएगा। युवाओं पर फोकस इसलिए रखा जा रहा है, ताकि आगे चलकर और भी युवा पार्टी के साथ जुड़ सकें और अपने अनूठे आइडियाज से पार्टी को आगे बढ़ाने में मददगार बन सकें।