बीजेपी को 135 सीटें देना मुमकिन नहीं : उद्धव ठाकरे

Like this content? Keep in touch through Facebook

uddav thakre 123एक महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र में 25 साल पुराने सहयोगी बीजेपी−शिवसेना के बीच रिश्तों में कश्मकश बनी हुआ है।

महाराष्ट्र में सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी और शिव सेना के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है। शिवसेना ने बीजेपी के प्रस्ताव को खारिज करते हुए कहा कि बीजेपी को 135 सीटें देना संभव नहीं है। शिवसेना 150 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए अड़ी है तो बीजेपी ने 135-135 का फार्मूला दिया है।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे कहा, ’25 साल से हमारा गठबंधन चल रहा है और कायम है। मैंने अपनी मांग रखी है. मैंने अपनी भूमिका के बारे में बीजेपी को बता दिया है. चर्चा जारी है।  एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘मैंने कभी नहीं कहा कि मोदी के बिना हम जीते हैं। जीत में उनका योगदान है।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं करूंगा, जिससे गठबंधन टूटे। 25 साल पुराना गठबंधन है, विकल्प देखेंगे। बार-बार ऐसा होता है, लेकिन हम साथ हैं। बीजेपी से हमारी बातचीत जारी है। उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में चुनाव का ऐलान हो चुका है, लेकिन शिवसेना-बीजेपी के बीच न तो सीट बंटवारे पर कोई फैसला हो पाया है और न ही सीएम पद के दावेदार पर। दरअसल, शिवसेना की तरफ से सीएम पद के दावेदार के तौर पर उद्धव का नाम आगे किया गया है।
 
शिवसेना 288 में से कम से कम 150 सीटें लड़ना चाहती है, लेकिन बीजेपी इस पर कतई राजी नहीं है। मुद्दा मुख्यमंत्री के दावेदार का भी है, जिस पर उद्दव ठाकरे हक जता रहे हैं। ऐसे में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है, लेकिन सीटों के बंटवारे को लेकर शिवसेना और बीजेपी गठबंधन में तनाव बरकरार है। महाराष्ट्र बीजेपी प्रवक्ता ने तो यहां तक कह दिया कि दोनों दलों में बातचीत बंद है।