मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, अमित शाह को बताया चुनाव में जीत का ‘हीरो’

Like this content? Keep in touch through Facebook

pm-modi-देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव के बाद पहली बार एक बार फिर कांग्रेस पर जमकर हमला किया तो वहीं अमित शाह की जमकर तारीफ भी की। बीजेपी राष्ट्रीय परिषद की बैठक में मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि हैरान करने वाली बात है कि, जो लोग 60 सालों में कुछ नहीं कर पाए वो 60 दिनों का हिसाब मांग रहे हैं।

मोदी ने कहा, आज का दिन राष्ट्रीय अध्यक्ष का दिन है। मैंने अमित शाह को निकट से देखा है और पूर्ण विश्वास है कि वह अपने दायित्व को अच्छे से निभाएंगे। मोदी ने कहा कि पूर्ण बहुमत पाने से भारत के प्रति दुनिया का नजरिया बदला है और दुनिया में हिन्दुस्तान का डंका बजेगा। मोदी ने कहा, जनता ने अपना कर्तव्य पूरा किया है, अब हमें अपना कर्तव्य पूरा करना है। मुझे विश्वास है कि हम जनता की आकांक्षाओं को पूरा करेंगे। मोदी ने कहा, शांति, विकास और भाईचारा विकास की पूर्व शर्त हैं और इनसे कोई समझौता नहीं होगा।

मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने चुनाव के दौरान एक टीम की तरह काम किया, और इस टीम के कैप्टन राजनाथ सिंह थे। मोदी ने अमित शाह को ‘मैन ऑफ द मैच’ करार दिया। मोदी ने कहा, ‘अगर अमित भाई को चुनाव में यूपी की जिम्मेदारी नहीं दी जाती तो किसी तो पता नहीं चलता कि वो क्या-क्या कर सकते हैं। मैंने अमित भाई को बहुत निकट से देखा भी है और जाना भी है। मुझे पूरा भरोसा है कि पार्टी ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी है वो उसे बखूबी निभाएंगे।

पीएम मोदी ने कहा, ‘पूर्ण बहुमत सरकार की वजह से दुनिया में भारत का मान बढ़ा है। पूरे विश्व में भारत के प्रति रवैया बदला है। अमेरिका ने जब हमारी तारीफ की तब लोगों को समझ आया। लेकिन दुनिया में देश को अलग-थलग करने का भी प्रयास हो रहा है। हमें चुनना होगा कि हम देश का भला चुनें या अखबार में अपनी तारीफ पढ़ना।

मोदी ने कहा कि फूड सिक्योरिटी बिल के जरिए जो पार्टी वोट हासिल करना चाहती थी। उसने WTO में गरीबों की रोटी छीनने का प्रयास किया। हम कली नहीं है, जो हवा के झौंके झुक जाएंगे। हम वटवृक्ष हैं, और ऐसे ही खड़े रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मजाकिया लहजे में कहा,  ‘इतने बड़े देश का एक पीएम से क्या होगा? पीएम मतलब प्राइमरी मेंबर। हर पोलिंग बूथ पर 100-200 पीएम होंगे। सभी देश के लिए काम करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘संगठन को 2 दिशा में चलाना जरूरी होता है, एक पार्टी का विस्तार हो और दूसरा कार्यकर्ताओं का विकास हो। पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को प्रत्येक साल सामाजिक मुद्दे से जुड़ा कार्यक्रम तय करना चाहिए। उदाहरण के लिए एक साल ऊर्जा बचत, तो दूसरा साल गांवों में शौचालय के निर्माण में दिया जाना चाहिए। मोदी ने कहा कि पार्टी के लिए कड़ी-कड़ी कसौटियां हों। हम किसी से डरेंगे नहीं, उन पर खरा उतरेंगे। मैं तो वैसे भी 14 साल तप करके निकला हूं।