गिरिराज सिंह के मोदी और पाकिस्ताान को लेकर दिए ब्यान पर राजनाथ की फटकार

Like this content? Keep in touch through Facebook

 

gचुनावी मौसम में चुनाव आयोग की लाख सख्ती  के बाद भी नेता अनर्गल बयानबाजी से बाज नहीं आ रहे हैं। इस कड़ी में ताजा नाम बीजेपी नेता गिरिराज सिंह का जुड़ गया है।

सिंह के उस बयान के बाद विवाद खड़ा हो गया है, जिसमें उन्होंआने मोदी का विरोध करने वालों को चुनाव के बाद पाकिस्ता्न जाने की बात कही है।

लेकिन जब इस बात की जानकारी पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह को मिली तो उन्होंने गिरिराज सिंह की फटकार लगाई है। हालांकि राजनाथ की फटकार का गिरिराज पर कोई असर नहीं हुआ है और वह अपने बयान पर कायम हैं। गिरिराज अपने बयान को खुद तोड़-मरोड़कर उसे नए संदर्भ में रखते हुए कहा कि जो लोग आतंकवाद, फिरकापरस्ती को बढ़ावा देते हैं, उनके लिए देश में कोई जगह नहीं है।

दरअसल शनिवार को गिरिराज ने झारखंड के गोड्डा में एक रैली में कहा था कि जो लोग नरेंद्र मोदी को रोक रहे हैं, वे पाकिस्तान की ओर देख रहे हैं, आने वाले दिन में ऐसे लोगों की जगह हिंदुस्तान में नहीं, बल्कि पाकिस्तान में है। गिरिराज ने जिस रैली में यह बयान दिया, उसमें बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी भी मौजूद थे। गिरिराज सिंह बिहार की नवादा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं।

इसके साथ ही सिंह ने यूपीए सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंिने कहा, ‘केंद्र सरकार गोमांस के निर्यात पर सब्सिडी देती है, लेकिन गाय पालने वालों को नहीं।

बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने इस बयान को गैर-जिम्मेदाराना बताते हुए कहा कि पार्टी इसे स्वीकार नहीं करती। उन्होंने ट्वीट किया, बीजेपी गिरिराज सिंह के गैर जिम्मेदाराना बयान को स्वीकार नहीं करती। पार्टी सूत्रों ने कहा कि गिरिराज सिंह की उनके बयानों के लिए निंदा की गई। बीजेपी का मानना है कि इन बयानों ने अन्य दलों को मुद्दा थमा दिया है, जबकि पार्टी का प्रचार अभियान विकास के एजेंडे के इर्द-गिर्द चल रहा है।