दिल्ली विधानसभा चुनाव : शिला Vs केजरीवाल

Like this content? Keep in touch through Facebook

shila kejrivalदिल्ली में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही दिल्ली में चुनावों की बिसात बिछ चुकी है। आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में शीला दीक्षित ने कहा कि उनकी पार्टी ने पिछले 15 सालों में सत्ता में रहते हुए दिल्ली में विकास का काफी काम कराया है और यही उनकी सरकार की यूएसपी है।

उधर आम आदमी पार्टी की तरफ से तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए घोषणा कर दी गई  है कि अरविंद केजरीवाल पार्टी के मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी होंगे। इसकी घोषणा पार्टी के नेता योगेंद्र यादव ने की।  

वहीं आम आदमी पार्टी का कहना है कि 15 दिसंबर तक दिल्ली में उनकी सरकार बन जाएगी और जल्द ही लोकपाल बिल को रामलीला मैदान में ही पास किया जाएगा। अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रेस से बात-चीत के दौरान कहा कि 4 दिसंबर को दिल्ली में चुनाव होंगे। 8 दिसंबर 2013 को परिणाम आएंगे। 15 से 22 दिसंबर के बीच सरकार बनाने की प्रक्रिया चलेगी।

उन्होंने कहा कि यदि आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो असेंबली का एक स्पेशल सेशन रामलीला मैदान में बुलाया जाएगा और अन्ना हजारे वाला जनलोकपाल बिल 29 दिसंबर 2013 को ही पास कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी को इस बार 47 सीटें मिल सकती हैं, जो कि पूर्ण बहुमत होगा। गौरतलब है कि अन्ना हजारे ने 2011 में जनलोकपाल बिल लाने के लिए अनशन किया था। तब अन्ना की टीम में अरविंद केजरीवाल और किरण बेदी भी शामिल थे।

उधर, शीला ने कांग्रेस की जीत का दावा करते हुए कहा है कि जो लोग करप्शन की बात करते हैं, वह सबूत तो पेश करें। उन्होंने कहा कि अगले हफ्ते उनका चुनाव घोषणा पत्र लाया जयेगा।