मोदी को लेकर मान गये आडवाणी

Like this content? Keep in touch through Facebook

modi-advani 350 091213071742नरेंद्र मोदी को लेकर कुछ दिनों से आना कानी करने नाले बीजेपी के सीनियर लीडर लाल कृष्ण आडवाणी ने अब मोदी को लेकर अपना रवैया बदल दिया है। एक पावर प्लांट का उद्घाटन करने के लिए छत्तीसगढ़ पहुंचे आडवाणी ने जनसभा को संबोधित करते हुए गुजरात का उदाहरण देते हुए मोदी सरकार की तारीफ की। उन्होंने मोदी को पार्टी की तरफ से पीएम कैंडिडेट बनाने का जिक्र भी किया। आडवाणी के इस रुख से लग रहा है कि पार्टी उन्हें मनाने में कामयाब रही है।

दरअसल, आडवाणी छत्तीसगढ़ के कोरवा में सूबे के मुख्यमंत्री रमन सिंह की तारीफ कर रहे थे।मुद्दा था गांव-गांव में बिजली पहुंचाने का। उन्होंने पहले रमन सरकार की जमकर तारीफ की। इसके बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की भी सराहा और सबसे पहले ऐसा करने के लिए मोदी की तारीफ में भी कसीदे गढ़ डाले।

आडवाणी ने गुजरात में बिजली की सप्लाई को लेकर मोदी सरकार की खुल कर तारीफ की। कुछ इस तरह थे मोदी के लिए आडवाणी के बोलए हर गांव में बिजली पहुंचाना। सबसे पहले ये काम किसी ने किया तो मेरे साथी श्री नरेंद्र मोदी ने कियाए जिनको पार्टी ने देश के प्रधानमंत्री के रूप में प्रस्तुत किया है। श्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात प्रदेश में ऐसा करके यह उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने गुजरात के हर गांव में बिजली पहुंचाई है। ऐसा काम पहले कभी और कहीं नहीं हुआ था।

हालांकि, आडवाणी के ऐसा करने से अब सवाल उठ रहे हैं कि क्या आडवाणी अब मान गए। आडवाणी ने कहाए पार्टी ने पूरे देश का दायित्व मोदी को सौंपने का फैसला किया है, अगर ऐसा हुआ तो जो हमारे शासन वाले प्रदेशों में अच्छे काम हो रहे हैं वो पूरे देश में होने लगेंगे।

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी के पीएम प्रत्याशी बनाए जाने के बाद पहली बार लालकृष्ण आडवाणी का किसी सार्वजनिक मंच से यह पहला भाषण है। माना जा रहा था कि मोदी पर पार्टी की घोषणा से नाराज आडवाणी आज कुछ बातें सार्वजनिक मंच से भी करेंगे।