हिट एंड रन केस : दो गवाहों ने की सलमान खान की शिनाख्त

Like this content? Keep in touch through Facebook

sssssssssssssssssssssमुंबई: साल 2002 के हिट एंड रन मामले में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इस मामले के दो गवाहों ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की पहचान की। सेशन जज की अदालत में इस मामले की फिर से सुनवाई शुरू हुई है। सुनवाई के लिए पहुंचे सलमान खान की इस घटना में दो गवाहों ने पहचान की।

गवाह ने अपने बयान में कहा कि घटना के समय सलमान खान इतने नशे में थे कि गाड़ी से निकलते ही वह गिर पड़े। इसके बाद वह उठें और वहां से भाग गए। इस घटना में घायल हुए इस गवाह ने बताया कि उसने सलमान को अपनी लैंड क्रूजर कार की ड्राइवर सीट से बाहर निकलते देखा था। हालांकि सलमान के वकीस पिछले करीब एक दशक से यह दलील देते रहे हैं कि उनका मुवक्किल गाड़ी नहीं चला रहा था।

इस मामले में सलमान पर आरोप है कि वह जिस टोयटा लेंड क्रूजर को चला रहे थे, वह बांद्रा में एक बेकरी के बाहर सो रहे लोगों के ऊपर चढ़ गई। घटना में एक व्यक्ति् की मौत हो गई थी और चार घायल हुए थे। इस साल 29 अप्रैल से मामले की दोबारा सुनवाई शुरू हुई थी। इससे पहले अदालत ने पिछले साल पांच दिसंबर को सलमान के खिलाफ लगाए गए आरोपों में बदलाव के बाद नए सिरे से सुनवाई के आदेश दिए थे।

सलमान पर गैर इरादतन हत्या का मामला बना है और अगर अदालत उन्हें दोषी पाती है तो दस साल तक की सजा हो सकती है। पहले सलमान पर लापरवाही से मौत का मामला दर्ज किया गया था, जिसमें दोषी पाए जाने पर केवल दो वर्ष तक की जेल हो सकती थी।